क्या मुरादाबाद के रहने वाले सबीह खान बनेंगे Apple के अगले CEO, Tim Cook को कौन करेगा रिप्लेस

क्या मुरादाबाद के रहने वाले सबीह खान बनेंगे Apple के अगले CEO, Tim Cook को कौन करेगा रिप्लेस
क्या मुरादाबाद के रहने वाले सबीह खान बनेंगे Apple के अगले CEO, Tim Cook को कौन करेगा रिप्लेस
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

 

आप सबको जानकारी के लिए बता दे की Apple कंपनी के CEO Tim Cook टोटल 63 साल के हो गए हैं और Apple कंपनी से Tim Cook रिटायर कब होंगे इसे लेकर अब तक कोई बयान नहीं आया है। हालांकि दोस्तों Tim Cook के उम्र का अंदाजा लगाकर अब इंडस्ट्री में ऐसी खबर आने लगा है कि कुछ सालों बाद एप्पल कंपनी के सीईओ Tim Cook रिटायर हो सकते हैं।

टीम कुक के बाद किसी और व्यक्ति को एप्पल कंपनी का नया सीईओ बनाया जाएगा हालांकि एप्पल कंपनी के लिए नया सीईओ चुनाव करना कंपनी के लिए एक बड़ा चुनौती हो सकता है। एप्पल के टॉप एग्जीक्यूटिव टीम में पिछले एक दशक से कुछ ही बदलाव देखने को मिला है यानी जब से एप्पल के सीईओ Tim Cook के बना उसके बाद से एप्पल के सीईओ दूसरा कोई भी नहीं बना है। बता दे की Tim Cook के बाद एप्पल कंपनी के जितने भी व्यक्ति सीईओ बनने वाले हैं वह सभी व्यक्ति लगभग Tim Cook के उम्र का ही है। तो इसीलिए कंपनी को एक ऐसा सीईओ चाहिए जो लंबे समय तक रहे Tim Cook के तरह तो रहे। अब सवाल आता है कि टीम कुक के बाद एप्पल का नया CEO कौन बनेगा इस लिस्ट इस लिस्ट में कई नाम शामिल है जो एप्पल के सीईओ बन सकता है तो आईए जानते हैं विस्तार से।

 

कौन बनेगा एप्पल कंपनी का अगला CEO 

क्या मुरादाबाद के रहने वाले सबीह खान बनेंगे Apple के अगले CEO, Tim Cook को कौन करेगा रिप्लेस

आखिर कौन है प्रफुल्ल धारीवाल, जिन्होंने GPT 4o को बनाया है Sam Altman ने किया तारीफ

 

आप सबको जानकारी के लिए बता दे कि उस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है Jeff Williams जो कि फिलहाल अभी एप्पल कंपनी के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (COO) है। हालांकि दोस्तों इनका उम्र भी 60 साल से ज्यादा हो गया है। तो ऐसे में वह लंबे समय तक एप्पल कंपनी के सीईओ नहीं रह सकते हैं। बता दे की एप्पल कंपनी एक ऐसा CEO चाहता है जो लंबे समय तक Tim Cook की तरह रह सके।

आप सबको जानकारी के लिए बता दे की ब्लूमबर्ग ने पिछले साल एक लिस्ट जारी किया था जिसमें एप्पल के अगले CEO की एक संभावित लिस्ट थी इस लिस्ट में एप्पल के कई मौजूदा टॉप एग्जीक्यूट के साथ सबीह खान का नाम भी शामिल है।

बता दे कि अगर ब्लूमबर्ग के रिपोर्ट के मुताबिक Jeff Williams को एप्पल का अगला सीईओ बनाया जाता है तो कंपनी के अगले COO का पद सबीह खान संभाल सकता है। यानी एप्पल कंपनी का अगला सीईओ सबीह खान बन सकता है। क्योंकि फिलहाल में सबीह खान एप्पल का पूरा सप्लाई चैन संभालता है और कंपनी के एक्जीक्यूटिव टीम में सबीह खान शामिल है। और लंबे समय से यह एप्पल कंपनी में काम कर रहे हैं।

इसके बाद आप सबको जानकारी के लिए बता दे की टीम कुक ने 2011 में एप्पल के सीईओ का कमान संभाला था यानी 2011 में एप्पल के सीईओ टीम कुक बने थे। तब से वे एप्पल कंपनी को काफी ज्यादा आगे लेकर आए हैं। और इस लिस्ट में John Ternus का भी है। बता दे की John Ternus उस वक्त से लेकर अब तक एप्पल हार्डवेयर इंजीनियरिंग चीफ है। लंबे समय से उन्हें टीम कुक का सक्सेसर माना जा रहा है इसके अलावा एक नाम सबीह खान का भी है। यानी हम आसान भाषा में समझे तो John Ternus और सबीह खान यह दोनों व्यक्ति लंबे समय से Tim Cook के साथ काम करता आ रहा है।

बता दे कि फिलहाल में सबीह खान एप्पल के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट है वह पहले से ही एप्पल की टॉप एग्जीक्यूटिव की टीम में है। उन्होंने साल 2019 में Jony Ive की जगह लिया था। रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है कि सबीह खान अगर एप्पल के अगले सीईओ नहीं बनते हैं तो उन्हें Jeff Williams की पोस्ट पर COO बनाया जा सकता है।

 

आखिर कौन है सबीह खान

क्या मुरादाबाद के रहने वाले सबीह खान बनेंगे Apple के अगले CEO, Tim Cook को कौन करेगा रिप्लेस

क्या Google Translate को पूरी तरह से खत्म कर देगा GPT 4o ये चुटकियों में करता है ट्रांसलेट

 

आप सबको जानकारी के लिए बता दे की सबीह खान एक भारतीय मूल के निवासी है लेकिन अब वह अमेरिका में रहते हैं। जो कि इस वक्त एप्पल के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट के पद पर काम कर रहे हैं। वे एप्पल कंपनी के ग्लोबल सप्लाई चैन को देखते हैं। सबीह खान का जन्म 1966 में मुरादाबाद के उत्तर प्रदेश में हुआ था और जब वे 5वी में थे तब उनकी फैमिली सिंगापुर में शिफ्ट हो गया था।

सबीह खान ने Tuffs University से इकोनॉमिक्स और मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बैचलर डिग्री हासिल किया था। इसके बाद उन्होंने Rensselaer Polytechnic Institute से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में उन्होंने मास्टर डिग्री हासिल किया था। सबीह खान ने साल 1995 में एप्पल कंपनी ज्वाइन किया था और 27 जून 2019 को उन्हें सीनियर वाइस प्रेसिडेंट बनाया गया। और अब वे Jeff Williams पोस्ट पर जा सकता है या फिर एप्पल के नए CEO बन सकता है अभी कुछ भी नहीं कहा जा सकता है।

इसको भी पढ़े

क्या मुरादाबाद के रहने वाले सबीह खान बनेंगे Apple के अगले CEO, Tim Cook को कौन करेगा रिप्लेस

Honor भारत में लॉन्च करने जा रहा है दमदार फोन 180MP कैमरा और जबरदस्त फीचर्स के साथ इतने रुपए में

गरीब और अमीरों के लिए Poco F6 Pro स्मार्टफोन हुआ लॉन्च जाने कितना है कीमत डिटेल में

Samsung लॉन्च करने जा रहा है स्मार्ट रिंग, कीमत और फीचर्स जानकर होश उड़ जाएंगे जाने डिटेल में

अब भारत में बनेगा Google Pixel स्मार्टफोन iPhone बनाने वाली कंपनी Foxconn करेगा प्रोडक्शन

Xiaomi ने एक बार फिर से Apple को किया कॉपी और भारत में लाने जा रहा है नया स्मार्टफोन जाने क्या होगा कीमत

Poco ने लॉन्च किया गरीब और अमीरों के लिए जबरदस्त फोन, कीमत और फीचर्स जानकर आपके होश हो जाएंगे

अब सोने के लिए भी पैसा दे रहा है ये कंपनी, अच्छी नींद लेने पर मिलेगा ज्यादा बोनस जाने डिटेल में

Motorola ने लॉन्च किया Edge 50 Fusion स्मार्टफोन बेहतरीन डिस्काउंट के साथ मिलेगा कई दमदार फीचर्स

WhatsApp के चक्कर में बहुत बुरा फंसा दिल्ली का एक व्यक्ति और गंवा दिया 1 करोड़ रूपया

iQOO Z9x 5G फोन के ऊपर भारी डिस्काउंट, 50MP कैमरा और 6000mAh बैटरी के साथ आता है

अब OTP फ्रॉड से बचाएगा Android 15, गूगल ने खोज लिया स्कैम को रोकने का तरीका जाने कैसे

Samsung का बड़ा ऐलान अब 1 साल में 2 बार रिपेयर कर सकोगे टूटा या खराब फोन जाने क्या है प्लान

Redmi ने लॉन्च किया गरीबों के लिए 50MP कैमरा वाला Note 13R, कीमत और फीचर्स जानकर पागल हो जाओगे

 

http://India

 

Please enable JavaScript in your browser to complete this form.
Name

 

 

Leave a Comment