बड़े फायदेमंद है WhatsApp का ये टूल, अब परेशान करने वाले की छूट जाएगा पसीना, करना होगा बस यह तरीका

बड़े फायदेमंद है WhatsApp का ये टूल, अब परेशान करने वाले की छूट जाएगा पसीना, करना होगा बस यह तरीका
बड़े फायदेमंद है WhatsApp का ये टूल, अब परेशान करने वाले की छूट जाएगा पसीना, करना होगा बस यह तरीका
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

 

आप सबको बता दे की व्हाट्सएप एक ऐसी सोशल मीडिया ऐप है जिसका इस्तेमाल करोड़ों लोग करते हैं पर्सनल से लेकर ऑफिस तक के कामों में सभी लोग व्हाट्सएप्प का ही इस्तेमाल करते हैं। लेकिन आपको बता दे की व्हाट्सएप फायदेमंद होने के साथ-साथ यह कुछ नुकसान भी देता है। बता दे कि कई बार व्हाट्सएप पर कुछ लोग बार-बार मैसेज भेज कर लोगों को परेशान कर देते हैं ऐसे में उनको शांत करने का एक तरीका है कि आप उन्हें ब्लॉक कर सकते हैं। और कई सारे लोग ऐसा करते भी हैं जब कोई व्यक्ति व्हाट्सएप के जरिए किसी दूसरे व्यक्ति को परेशान करता है तो वह व्यक्ति उसको ब्लॉक कर देता है। लेकिन अगर आप उस व्यक्ति को बिना ब्लॉक किया भी चुपचाप शांत करना चाहते हैं तो इसका एक और भी तरीका है आप उस व्यक्ति को म्यूट कर सकते हैं। यह काफी आसान तरीका है आइए हम आपको बताते हैं कि इस तरीका को कैसे इस्तेमाल किया जाता है।

 

WhatsApp पर किसी भी व्यक्ति को म्यूट करने के फायदे

बड़े फायदेमंद है WhatsApp का ये टूल, अब परेशान करने वाले की छूट जाएगा पसीना, करना होगा बस यह तरीका

WhatsApp का ये नए फीचर्स Meta AI और भी ज्यादा क्रिएटिव हो गया, अब फोटो के साथ-साथ बनेगा GIF जाने कैसे डिटेल में

 

आप सबको बता दे कि अगर आप किसी भी व्यक्ति को लगातार मैसेज भेज रहे हैं जिससे उस व्यक्ति को परेशानी हो रहा है तो आप उसे म्यूट कर सकते हैं। इससे वह व्यक्ति आपको मैसेज भेजेगा तो आपको नोटिफिकेशन नहीं मिलेगा। बता दे कि जब आप काम कर रहे होते हैं या पढ़ाई कर रहे होते हैं तो उस टाइम लगातार नोटिफिकेशन आता है तो आपका ध्यान भंग हो जाता है। तो आप उसे म्यूट करके आप अपना ध्यान भंग होने से बचा सकते हैं। बता दे कि अगर आप बहुत सारे ग्रुप में जुड़े हैं और हर ग्रुप में नोटिफिकेशन आ रहा है तो आप उस सभी ग्रुप को म्यूट करके अपना ध्यान भंग होने से बचा सकते हैं। और इससे आपकी फोन की बैटरी भी जल्द खत्म नहीं होगा बता दे की म्यूट करके आप अपने फोन की बैटरी भी बचा सकते हैं।

बता दे की कई बार ग्रुप में ऐसे मैसेज और सूचनाओं आता है जो आपके लिए उपयोगी नहीं होता है तो आप उस तरह के ग्रुप को म्यूट करके अपने आपको भंग होने से बचा सकते हैं।

 

WhatsApp पर किसी को म्यूट करने का सही तरीका

आप सबको बता दे कि अगर आप किसी व्यक्ति को म्यूट करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको सबसे पहले व्हाट्सएप खोलना होगा। इसके बाद उस व्यक्ति के नाम पर थोड़ा देर दबा कर रखना होगा। उसके बाद आपके सामने दो-तीन ऑप्शन खुल जाएगा। इसके बाद आप उस व्यक्ति को जिस तरीके से म्यूट करना चाहते हैं उस तरीके से ऑप्शन को चुनकर म्यूट कर सकते हैं। आप उस व्यक्ति को कितने समय के लिए म्यूट करना चाहते हैं वहां पर सभी तरह का ऑप्शन आपको दिखाई देगा। जैसे कि आप सबको बता दे 8 घंटे के लिए 1 सप्ताह के लिए या हमेशा के लिए इसी प्रकार से आपको म्यूट करने का ऑप्शन दिखाई देगा। आप अपने हिसाब से जिस तरह से चाहे उस तरह से म्यूट कर सकते हैं।

 

इसके बाद आप सबको बता दे कि किसी भी ग्रुप को म्यूट करने के लिए सबसे पहले आपको WhatsApp खोलना होगा फिर उस ग्रुप के ऊपर थोड़ा देर तक दबाए रखना होगा। जिसे आप म्यूट करना चाहते हैं उसके बाद स्क्रीन के ऊपर की तरफ दिखाई दे रहे हैं म्यूट वाले ऑप्शन को सेलेक्ट करना होगा। आप यहां चुन सकते हैं कि आप उस व्यक्ति को कितने समय के लिए म्यूट करना चाहते हैं। जैसे की 8 घंटे के लिए 1 सप्ताह के लिए हमेशा के लिए उसके बाद आप उस व्यक्ति को म्यूट कर सकते हैं।

 

इसको भी पढ़े

Jio ने अपने यूजर्स को दिया जबरदस्त झटका! अचानक गायब हुए दो प्लान इसमें मिलता था अनलिमिटेड 5G डेटा 

Google पर सर्च मत करना कभी भी ये 4 चीजें, वरना अजीबोगरीब चीज दिखाई देने लगेगी चाहे तो आप आजमा कर देख लो

BSNL का फिर से बढ़ा क्रेज! धक्का-मुक्की करके लोग सिम खरीदने लगे, मुंह ताकते रह गया Jio, Airtel 

AC को मेन स्विच से बंद करना सही है या गलत, जाने ऐसा करने से कौन सा दुर्घटना हो सकता है और आपका AC खराब भी हो सकता है

चाह कर भी अब WhatsApp पर कोई भी नहीं देख पाएगा आपके प्रोफाइल पिक्चर, बस ऑन करना होगा ये सेटिंग

अब देर तक दबाने का झंझट खत्म, सिर्फ दो बार टैप करने से हो जाएगा काम, WhatsApp का ये नए फीचर्स बदल देगा चैटिंग करने का अंदाज

iPhone पर आ गया कॉल रिकॉर्डिंग का फीचर्स, जाने कैसे कर पाएंगे इसे इस्तेमाल

Keyboard के शब्दों में उलटफेर क्यों होता है, एक सीक्वेंस में क्यों नहीं होता है, जाने क्यों आविष्कार हुआ ऐसा डिजाइन

Wi-Fi Speed हो जाएगा 4 गुना तेज बस राउटर को रख दे यहां पर, आपका इंटरनेट चलेगा ट्रेन के स्पीड में

 

ttp://India

 

Leave a Comment