अब WhatsApp पर कोई भी मैसेज खुद ट्रांसलेट हो जाएगा, लॉन्च होने जा रहा है जबरदस्त फीचर्स

अब WhatsApp पर कोई भी मैसेज खुद ट्रांसलेट हो जाएगा, लॉन्च होने जा रहा है जबरदस्त फीचर्स
अब WhatsApp पर कोई भी मैसेज खुद ट्रांसलेट हो जाएगा, लॉन्च होने जा रहा है जबरदस्त फीचर्स
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

 

आप सबको जानकारी के लिए बता दे की Whatsapp पर एक जबरदस्त अपडेट आने वाला है जिसके मदद से यूजर्स किसी भी व्यक्ति का या किसी भी अनजान विदेशी भाषा के यूजर्स के साथ आसानी से चैट कर सकेंगे। यानी कहने का मतलब व्हाट्सएप पर नए फीचर्स आ जाने के बाद यूजर्स किसी भी लैंग्वेज को अपने लैंग्वेज में ट्रांसलेट करके समझ सकते हैं। बता दे की यह जानकारी हमको व्हाट्सएप के अपकमिंग फीचर्स को ट्रैक करने वाली वेबसाइट Wabetainfo ने ट्रैक करके बताया है। बता दे कि Meta कंपनी ने अपने ट्रांसलेशन फीचर्स पर तेजी से कम कर रहा है। और बता दे कि यहां यूजर खुद तय कर सकता है कि उन्हें ऑटोमेटिक ट्रांसलेशन का फीचर्स चाहिए या नहीं।

रिपोर्ट के मुताबिक बताया जा रहा है कि यह फीचर्स अभी डेवलपमेंट स्टेज में है इसका फोकस ट्रांसलेट एक्सपीरियंस को बेहतर बनाना है। बता दे की कंपनी के इस फीचर्स को लॉन्च करने का मकसद है कि यूजर्स को साथ बेहतर एक्सपीरियंस मिल सके।

ऑटोमेटिक काम करेगा WhatsApp का ये फीचर्स

रिपोर्ट के मुताबिक बताया जा रहा है कि अगर आपके व्हाट्सएप के ऊपर कोई भी मैसेज आता है और वह मैसेज आपके भाषा का नहीं है यानी वह मैसेज आपको समझ में नहीं आ रहा है कि वह कौन सी भाषा में लिखकर भेजा है। तो यूजर्स क्या करता है कि उन सभी टेक्स्ट को कॉपी करता है और फिर उस टेक्स्ट को दूसरे प्लेटफार्म पर ले जाकर ट्रांसलेट करता है। लेकिन अब व्हाट्सएप यूजर्स को ऐसा नहीं करना पड़ेगा क्योंकि व्हाट्सएप के ऊपर इस फीचर्स को लॉन्च हो जाने के बाद यूजर्स ऑटोमेटिक ट्रांसलेशन कर सकते हैं। जो की सभी आने वाले मैसेज को ऑटोमेटिक ट्रांसलेट करता है बता दे की बेहतर रिजल्ट के लिए आपको व्हाट्सएप के अंदर लैंग्वेज पैक डाउनलोड करना होगा अगर जरूरत पड़ी हो तो।

अब WhatsApp पर कोई भी मैसेज खुद ट्रांसलेट हो जाएगा, लॉन्च होने जा रहा है जबरदस्त फीचर्स

ओरिजिनल और ट्रांसलेट मैसेज देख सकेंगे

बता दे की व्हाट्सएप के ऊपर नए फीचर्स आ जाने के बाद आपको ट्रांसलेट मैसेज चैट बबल के नजर आएगा। और उसमें आपको साफ-साफ लिखा हुआ दिखाई देगा कि आपका मैसेज ट्रांसलेट हो चुका है। बता दे कि यहां पर आप आसानी से ओरिजिनल मैसेज और ट्रांसलेटेड वर्जन में देख सकेंगे ऐसे में भाषा बदलने पर कोई गलत जानकारी नहीं फैलेगी।

हिंदी सहित कई भाषा का मिलेगा सपोर्ट

आप सबको बता दे की शुरुआत में बहुत सारे भाषाओं का इसमे सपोर्ट मिलेगा जैसे हिंदी, इंग्लिश, अरबी, पुर्तगाली, ब्राज़ील, रूसी तमाम सारे भाषा इस फीचर्स में आपको मिलेगा। और बता दे कि भविष्य में आने वाले अपडेट के तहत इस फीचर्स में और भी लैंग्वेज यानी भाषा को शामिल किया जाएगा। बता दे की व्हाट्सएप का या फीचर्स जल्द ही यूजर्स के लिए उपलब्ध हो जाएगा। लेकिन Meta कंपनी ने अभी अपनी इस फीचर्स को लेकर कोई भी टाइमलाइन जिक्र नहीं किया है। बता दे की आने वाले दिनों में वीडियो नोट फीचर्स भी लॉन्च होगा। जिसको लेकर कई बार जानकारी सामने आ चुका है व्हाट्सएप कंपनी ने हाल ही में फेवरेट चैट का फीचर्स रोल आउट किया है। यह फीचर्स जल्द ही सभी यूजर्स तक अब पहुंच जाएगा।

इसको भी पढ़ें

Samsung की बड़ी तैयारी, नया अवतार में आ रहा है Bixby इसमें मिलेगा ChatGPT जैसा फीचर्स

OnePlus Nord 4 5G फोन हुआ लॉन्च 5500mAh बैटरी और जबरदस्त फीचर्स के साथ मात्र कितने रुपए में

POCO ने लॉन्च किया 5,000 रुपया के बजट में मजदूर के लिए जबरदस्त स्मार्टफोन इसमें यूजर्स को मिलेगा 50GB तक डेटा फ्री।

iQOO ने लॉन्च किया भारत के गरीबों के लिए 5G स्मार्टफोन दमदार फीचर्स के साथ मात्र इतने रुपए में

क्या आपको भी हो रहा है AI टेक्नोलॉजी से प्यार तो सावधान! MIT रिसर्च ने किया बड़ा खुलासा

Online Gameing में हुआ दुश्मनी तो बदला लेने पहुंचा 750 किलोमीटर दूर फिर हथौड़े से किया वार

 

http://India

 

Please enable JavaScript in your browser to complete this form.
Name

WhatsApp WhatsApp WhatsApp WhatsApp WhatsApp WhatsApp WhatsApp WhatsApp WhatsApp

 

Leave a Comment