आपके स्मार्टफोन का डिब्बा बड़े काम का चीज होता है, दूर करता है इतनी सारी प्रॉब्लम, फेंकने से पहले जान ले ये जरूरी बातें

आपके स्मार्टफोन का डिब्बा बड़े काम का चीज होता है, दूर करता है इतनी सारी प्रॉब्लम, फेंकने से पहले जान ले ये जरूरी बातें
आपके स्मार्टफोन का डिब्बा बड़े काम का चीज होता है, दूर करता है इतनी सारी प्रॉब्लम, फेंकने से पहले जान ले ये जरूरी बातें
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

 

आप सबको बता दे कि जब भी हम लोग नया स्मार्टफोन खरीदने हैं तो उसके साथ एक डिब्बा भी आता है जिसमें आपका स्मार्टफोन पैक होता है इसी डिब्बे में फोन के साथ आने वाले एसेसरीज भी शामिल होता है। जैसे कि USB केबल, चार्जर वगैरह सभी आपके फोन के साथ डिब्बा में ही पैक होता है। कई लोग स्मार्टफोन निकालने के बाद इस डिब्बे को फालतू का चीज समझकर कचरा में फेंक देता है। लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए बता दे की स्मार्टफोन का डिब्बा भी बहुत काम का चीज होता है। इसमें स्मार्टफोन के सारी जरूरी डिटेल्स मौजूद होता है। यह आपके भविष्य में काफी काम आ सकता है अगर आप भी इस स्मार्टफोन के डिब्बे को फेंक देते हैं तो ऐसा मत कीजिए। स्मार्टफोन के डिब्बा को अक्सर लोग अनदेखी कर देते हैं लेकिन यह आपका फोन को सुरक्षित रखने और उसे नए जैसा दिखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है तो आइए हम जानते हैं कि स्मार्टफोन का डिब्बा संभाल कर रखने से आपको क्या-क्या फायदा मिल सकता है।

 

स्मार्टफोन की डिब्बे का फायदा

आप सबको बता दे कि आपके स्मार्टफोन का डिब्बा का सबसे महत्वपूर्ण काम होता है। आपके फोन को सुरक्षित रखना जब भी आप अपने फोन या एसेसरीज का इस्तेमाल नहीं कर रहे होते हैं यानी आपके फोन के साथ आए हुए चार्जर और USB केबल का इस्तेमाल नहीं कर रहे होते हैं तो आप इसे डिब्बे में संभाल कर रख सकते हैं। यह डिब्बा आपके फोन को खरोंच और अन्य नुकसान से बचाता है।

 

डिब्बे को सुरक्षित रखने से फोन को मिलेगा अच्छी कीमत

आप सबको जानकारी के लिए बता दे कि अगर आप भविष्य में अपना फोन बेचना चाहते हैं तो एक अच्छा बॉक्स आपका फोन की अच्छी कीमत दिला सकता है। यानी हम आसान भाषा में समझे तो अगर आप स्मार्टफोन खरीदने हैं और उस फोन का डिब्बा संभाल कर रखते हैं तो अगर आप भविष्य में अपने फोन को बेचना चाहते हैं तो वह डिब्बा आपके फोन को अच्छा कीमत दिला सकता है। बता दे डिब्बा के साथ पुराना फोन भी नया फोन की तरह आकर्षित लगता है और इस फोन को खरीदने वाले व्यक्ति को भी आकर्षित लगता है। साथ ही इससे आपकी विश्वसनीय का कभी पता चलता है।

आपके स्मार्टफोन का डिब्बा बड़े काम का चीज होता है, दूर करता है इतनी सारी प्रॉब्लम, फेंकने से पहले जान ले ये जरूरी बातें

AC में रहने से आपके शरीर पर क्या प्रभाव पड़ता है, अगर पूरा दिन AC इस्तेमाल करते हैं तो जान ले जरूरी बातें नहीं हो सकता है बीमारी

 

फोन के साथ मिलने वाला एक्सेसरीज 

आप सबको जानकारी के लिए बता दे कि जब भी आप स्मार्टफोन खरीदने हैं तो उस बॉक्स में फोन के साथ-साथ कुछ एक्सेसरीज भी आता है। जैसे की चार्जर, इयरफोन और USB केबल 11 वगैरह शामिल होता है। अगर आप इन चीजों का इस्तेमाल नहीं कर रहे होते हैं तो उसे डिब्बे में आप इन सभी एसेसरीज को संभाल कर रख सकते हैं। साथ ही आप उस डिब्बे में फोन के साथ मिला हुआ बिल भी संभाल कर रख सकते हैं। इन चीजों को संभाल कर रखने के लिए फोन का डिब्बा एक अच्छा ऑप्शन होता है। इससे चीज गायब नहीं हो पता है और जब आपको जरूर होता है तब आप उस एक्सेसरीज को डिब्बे से निकलकर इस्तेमाल कर सकते हैं।

 

पर्यावरण के लिए भी है अच्छा

बता दे कि कई सारे Tech कंपनियां ऐसे डिब्बा बना रहा है जो पूरी तरह से रीसाइकल्स होने योग्य होता है ऐसे डिब्बा का इस्तेमाल करके आप पर्यावरण को सुरक्षित रखने में योगदान भी दे सकते हैं।

गिफ्टिंग- अगर आप किसी को भी गिफ्ट देना चाहते हैं तो आप स्मार्टफोन का डिब्बा का भी इस्तेमाल करके बहुत अच्छा गिफ्ट तैयार कर सकते हैं। बता दे की स्मार्टफोन के डिब्बा आपके गिफ्ट को एक अच्छा पैकेजिंग देगा और उस गिफ्ट को खास बना देगा।

 

इसको भी पढ़े

बिना बिजली के 4 घंटे तक जलता है ये बल्ब, इसका कीमत मात्र एक अंडा ब्रेड जितना है अब लाइट जाने का टेंशन खत्म

आपके Location पर कब तक पहुंच जाएगा BSNL का 4G टावर, कंपनी ने बता दिया Current Time 

अब Jio के 48 करोड़ यूजर्स की हो गई बल्ले बल्ले, इस सस्ते प्लान में दबाकर चलाएंगे 5G इंटरनेट जाने डिटेल में

बिना स्टेबलाइजर के AC चलाना पड़ सकता है भारी, आज ही जान ले इससे क्या नुकसान होता है

अब 5G नेटवर्क उतारने जा रहा है BSNL 1 सेकंड में डाउनलोड होगा मूवी, और Jio-Airtel का खत्म होगा खेल

अब देर तक दबाने का झंझट खत्म, सिर्फ दो बार टैप करने से हो जाएगा काम, WhatsApp का ये नए फीचर्स बदल देगा चैटिंग करने का अंदाज

बारिश के समय आता है कपड़ों से बदबू तो वाशिंग मशीन में डाल दे किचन की ये दो चीज फटाक से खत्म हो जाएगा परेशानी। 

आगे पुलिस वाला है हेलमेट पहन लो, Google Map ने बाइक राइडर्स को किया सावधान! Video हो रहा है तेजी से वायरल

आपका Phone बार-बार गर्म हो रहा है तो करें ये उपाय, नहीं तो आपका फोन ब्लास्ट हो सकता है

 

http://India

 

Leave a Comment