चाह कर भी अब WhatsApp पर कोई भी नहीं देख पाएगा आपके प्रोफाइल पिक्चर, बस ऑन करना होगा ये सेटिंग

चाह कर भी अब WhatsApp पर कोई भी नहीं देख पाएगा आपके प्रोफाइल पिक्चर, बस ऑन करना होगा ये सेटिंग
चाह कर भी अब WhatsApp पर कोई भी नहीं देख पाएगा आपके प्रोफाइल पिक्चर, बस ऑन करना होगा ये सेटिंग
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

 

आप सबको बता दें कि व्हाट्सएप एक ऐसी इंस्टेंटिंग मैसेजिंग एप है जिसका इस्तेमाल भारत नहीं बल्कि पूरे दुनिया भर में खूब किया जाता है। दुनिया भर में यह ऐप काफी पॉपुलर है इसकी पापुलैरिटी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वर्तमान समय में व्हाट्सएप पर बिलियन में यूजर्स आते जाते हैं। यानी वर्तमान समय में व्हाट्सएप पर मिलियन में नहीं बल्कि बिलियन में यूजर्स है और व्हाट्सएप कंपनी भी अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर नए-नए फीचर्स लॉन्च करते रहता है। जो कि यूजर्स के लिए काफी यूजफुल साबित होता है। बता दे की व्हाट्सएप पर डीपी लगाने की भी सुविधा मिलता है जिस पर आप अपनी फोटो के साथ कोई भी तस्वीर लगा सकते हैं।

 

और आपको बता दे की व्हाट्सएप पर प्रोफाइल फोटो लगाना भी बहुत ही ज्यादा आसान है आप 1 मिनट से भी कम समय में अपने मनपसंद का बढ़िया डीपी सेट कर सकते हैं। लेकिन अगर आपको अपनी प्रोफाइल पिक्चर हाइड करना हो तो क्या करेंगे यानी हम आसान भाषा में समझे तो अगर आपके व्हाट्सएप के प्रोफाइल पर लगे फोटो को लोगों से छुपाना है तो उसके लिए आपको क्या करना पड़ेगा। तो आज हम आप सबको इसी के बारे में बताते हैं बता दे की व्हाट्सएप पर लगे अपने प्रोफाइल पिक्चर को सभी लोगों से या कुछ खास लोगों से छुपाना बहुत ही आसान है। और इससे आपकी प्राइवेसी पर भी खतरा नहीं आएगा।

चाह कर भी अब WhatsApp पर कोई भी नहीं देख पाएगा आपके प्रोफाइल पिक्चर, बस ऑन करना होगा ये सेटिंग

WhatsApp अपने यूजर्स के साथ किया धोखाधड़ी, धीरे से गायब कर दिया ये मजेदार फीचर्स जाने पूरी मामला क्या है

 

WhatsApp पर अपनी प्रोफाइल फोटो को हाइड करने के लिए क्या करें

आप सबको जानकारी के लिए बता दे की व्हाट्सएप पर लगे प्रोफाइल फोटो को छुपाने के लिए आपको सबसे पहले अपने व्हाट्सएप को खोलना पड़ेगा। और व्हाट्सएप पर एप्लीकेशन को ओपन करना होगा यानी व्हाट्सएप को ओपन करना होगा। और सेटिंग में जाना होगा उसके बाद व्हाट्सएप स्क्रीन के ऊपर दाएं तरफ कोने पर तीन डॉट दिखाई देगा। उसके ऊपर आपको क्लिक करना होगा। और फिर सेटिंग वाले ऑप्शन पर जाना होगा और उसके बाद आपको प्राइवेसी पर जाना होगा यहां पर आपको प्राइवेसी वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। और प्रोफाइल फोटो पर जाना होगा और यहां पर भी आपके प्रोफाइल फोटो वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।

 

इसके बाद यहां पर आपको अलग-अलग ऑप्शन दिखाई देगा जैसे कि आप सबको उदाहरण के लिए बता दो Everyone, My Contact, My Contact except, Nobody इत्यादि बता दे Everyone  वाले ऑप्शन पर क्लिक करने से आपके प्रोफाइल पिक्चर सभी व्हाट्सप्प यूजर्स को हमेशा के लिए दिखाई देगा। और वही My Contact वाले ऑप्शन पर क्लिक करने से आपके व्हाट्सएप का प्रोफाइल पिक्चर सिर्फ WhatsApp Contact में जितना आदमी है उन्हीं को दिखाई देगा। यानि कहने का मतलब आपके WhatsApp Contact में जितने व्यक्ति का नंबर होंगे उन सबको आपकी प्रोफाइल फोटो दिखाई देगा। इसके बाद वही My Contact excepy वाले ऑप्शन पर क्लिक करने से आपके प्रोफाइल फोटो उन लोगों को दिखाई देगा जिस लोगों को आप दिखाना चाहते हैं यानी यहां पर आपको लोगों को सुनने का ऑप्शन मिलता है। इसके बाद वही Nobody वाले ऑप्शन पर क्लिक करने से आपके व्हाट्सएप्प प्रोफाइल पिक्चर किसी भी व्यक्ति को दिखाई नहीं देगा। बता दे कि आप अपने जरूरत के हिसाब से इन पांचो ऑप्शन में से किसी एक ऑप्शन के ऊपर क्लिक करके अपने प्रोफाइल फोटो को सेट कर सकते हैं।

 

इसको भी पढ़े 

बारिश के समय आता है कपड़ों से बदबू तो वाशिंग मशीन में डाल दे किचन की ये दो चीज फटाक से खत्म हो जाएगा परेशानी। 

iPhone 16 की पहली तस्वीर आया सामने, डिज़ाइन देखकर आप भी कहेंगे दिल धक-धक करने लगा

Mukesh Ambani का प्लान सुनकर चीन का छुटा पसीना, अब Jio लॉन्च करने जा रहा है 9 हजार से भी सस्ता 5G स्मार्टफोन

WhatsApp अपने यूजर्स के साथ किया धोखाधड़ी, धीरे से गायब कर दिया ये मजेदार फीचर्स जाने पूरी मामला क्या है

Google 1 मिनट में कितना पैसा कमाता है, सच्चाई जानकर आप सचमुच में पागल हो जाएंगे

आपका Phone बार-बार गर्म हो रहा है तो करें ये उपाय, नहीं तो आपका फोन ब्लास्ट हो सकता है

China के रहने वाले मात्र 11 साल के बच्चे ने बना डाला दुनिया का एडवांस रॉकेट, ये जानने के बाद अमेरिका तहाद सोचने पर मजबूर हो गया

चोरी हुआ Phone खुद लौटा देगा वापस, बस सेटिंग में जाकर On कर दे ये चीज, चोर को भी आ जाएगा चक्कर

 

http://India

 

Leave a Comment