Tech Plus New

मोदी सरकार का बड़ा ऐलान अब मोबाइल में चल रहा है BSNL का 4G नेटवर्क, सामने आया तस्वीर जाने डिटेल में।

मोदी सरकार का बड़ा ऐलान अब मोबाइल में चल रहा है BSNL का 4G नेटवर्क, सामने आया तस्वीर जाने डिटेल में
मोदी सरकार का बड़ा ऐलान अब मोबाइल में चल रहा है BSNL का 4G नेटवर्क, सामने आया तस्वीर जाने डिटेल में

 

आप सब को जानकारी के लिए बता दे की भारत के रहने वाले सभी गरीब मजदूर व्यक्ति BSNL 4G नेटवर्क का बेसब्री से इंतजार कर रहा है। बता दे कि रिलायंस Jio, Airtel, Vi ने जैसे ही अपने रिचार्ज प्लान महंगा किया तो उसके बाद लोगों ने अपना अपना मोबाइल नंबर BSNL सरकारी टेलीकॉम कंपनी में PORT करने लगा। और कस्टमर बीएसएनएल की तरफ तेजी से आने लगा वह इसलिए क्योंकि बीएसएनल कंपनी का रिचार्ज प्लान काफी ज्यादा सस्ता है। इसके बाद बीएसएनएल ने बड़ा दाव खेला बीएसएनल ऐलान कर दिया की बहुत ही जल्द BSNL 4G सर्विस पूरे देश भर में शुरू कर दिया जाएगा। और सरकार ने 15,000 टावर तुरंत इंस्टॉल कर दिया और बाकी टावरों पर तेजी से काम चल रहा है।

 

DOT ने शेयर किया स्क्रीनशॉट

आप सबको जानकारी के लिए बता दे अभी BSNL का 4G नेटवर्क कुछ ही राज्यों में चल रहा है लेकिन उनका टारगेट है कि पूरे देश में इसे जल्द ही रोल आउट किया जाएगा। बता दे की अब डिपार्मेंट आफ टेलीकम्युनिकेशन यानी (DOT) ने X प्लेटफॉर्म पर एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है जिसमें बीएसएनल का 4G नेटवर्क के नजर आ रहा है। स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए (DOT) ने कैप्शन में लिखा कि आत्मनिर्भर भारत का अब 4G BSNL जल्द ही आपके करीब आने वाला है। इस ट्वीट को बीएसएनएल ने भी रिट्वीट किया और उन्होंने भी लिखा आत्मनिर्भर भारत का 4G बीएसएनल जल्द ही पूरे भारत में शुरू होने वाला है।

 

13 अगस्त को लिया गया था ये स्क्रीनशॉट

आप सबको बता दे की सरकार ने स्क्रीनशॉट शेयर करके बता दिया कि जल्द ही बीएसएनएल 4GB सर्विस है एक्टिवेट कर दिया जाएगा। कुछ राज्यों में तो लोग इसका यानी बीएसएनएल 4G का आनंद भी ले रहे हैं वह भी कम कीमत वाले रिचार्ज प्लान के साथ। यह स्क्रीनशॉट में 13 अगस्त की तारीख दिखाया गया है और यह स्क्रीनशॉट 13:24 मिनट पर लिया गया था इससे लगता है कि रोल आउट बहुत ही जल्दी होने वाला है यानी बीएसएनल का 4G सर्विस पूरे भारत में जल्द ही शुरू होने वाला है।

बता दे कि बीएसएनएल 4g सर्विस रोल आउट करने के 6 से 8 महीने बाद 5G सर्विस शुरू करने का प्लान है। यानी जैसे ही पूरे भारत में बीएसएनल का 4G सर्विस है शुरू हो जाएगा उसके तुरंत बाद 5G सर्विस भी शुरू हो जाएगा। हाल ही में केंद्र मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बीएसएनएल के 5G सर्विस का इस्तेमाल करके वीडियो कॉल किया था। जिसके बाद 5G की चर्चा चारों तरफ तेजी से हो रही थी अब पीएम मोदी ने 6G को लेकर भी बड़ा बयान दिया है। बता दे कि अभी भी भारत के कुछ राज्यों में बीएसएनल का 4G सर्विस शुरू नहीं हुआ है लेकिन इसको भारत के सभी राज्यों में तेजी से शुरू किया जा रहा है।

पीएम मोदी बोले हम 6G मिशन के लिए तैयार है

आप सबको जानकारी के लिए बता दो की स्वतंत्रता दिवस पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से पूरे देश को संबोधित किया और भारत की विज्ञान और तकनीकी के प्रगति पर प्रकाश भी डला। यानी पीएम मोदी ने भारत के टेक्नोलॉजी और विज्ञापन के बारे में बहुत ज्यादा चर्चा किया उन्होंने कहा कि देश ने तेजी से 5G सर्विस शुरू कर दिया है और अब 6G टेक्नोलॉजी पर मिशन मोड में काम कर रहा है। यानी मोदी जी का कहना है कि पूरे भारत में 5G सर्विस शुरू हो गया है और इसके बाद 6G टेक्नोलॉजी पर काम तेजी से चल रहा है। उन्होंने भारत की मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर में प्रतिभा पर भी जोड़ दिया।

 

इसको भी पढ़े

अब बिना बैंक अकाउंट के भी कर सकेंगे UPI पेमेंट, जाने क्या है नया पेमेंट सिस्टम और कैसे करेगा काम। 

चाचा को देना था बर्थडे पर गिफ्ट, लेकिन Amazon ने दिया ऐसा धोखा की डिब्बा खोलते ही भतीजा को लगा 440V का झटका। 

पूरे भारत में ठप हुआ Elon Musk का X ! देखते ही देखते गायब होने लगा पोस्ट, तो यूजर्स के बीच मचा हड़कंप 

बड़े काम का चीज है AC का ये सीक्रेट बटन, इसको On करते ही दिखने लगेगा जादू लेकिन On करने से पहले जान ले ये बातें।

बड़े काम का चीज है AC का ये सीक्रेट बटन, इसको On करते ही दिखने लगेगा जादू लेकिन On करने से पहले जान ले ये बातें।

1 मिनट में Delete करें Google Pay पर से ट्रांजैक्शन History, जाने इसका प्रोसेस बड़े-बड़े शूरवीर को भी नहीं है मालूम

Instagram यूजर्स की बल्ले बल्ले, अब कंपनी ने पढ़ा दिया अपने यूजर्स के लिए ये लिमिट यूजर्स अब जितना चाहे उतना करेंगे पोस्ट

बिना बिजली के 4 घंटे तक जलता है ये बल्ब, इसका कीमत मात्र एक अंडा ब्रेड जितना है अब लाइट जाने का टेंशन खत्म

कूलर आपके घर के उसम को धक्के मारकर बाहर निकलेगा, बस टंकी में डाल दे इस चीज का टुकड़ा

 

 

http://India

 

Exit mobile version